Helpline No.: 011-23343782
Monday to Friday (3 - 4 PM)

विडियो फाइलों का अभिगम्यता

डाउनलोड टिप्पणियां

माइक्रोसॉफ्ट मीडिया प्लेपयर के लिए विडियो टी वी रिसोल्यूंशन (320X240 पिक्सेैल), MDEG4V2 उपयोग कर रहा है। उच्च निष्ठा स्टीरियो ध्वनि और क्ररीस पर विडियो, इन फाइलों को इंटरनेट डाउनलोड की तुलना में बड़ा बनाता है। उच्चि गति के इंटरनेट (जैसे DSL या केबल) कनेक्शन की सिफारिश की है। यदि आप डायल-अप-मॉडम उपयोग कर रहे हैं तो 2 घंटे प्रति विडियों के लिए लगभग 6 मिनट प्रति MB का समय लगेगा। 

एक विडियो चलाने के लिए माउस के बाएं बटन पर क्लिक करें (विडियो देखने के बाद अपनी हार्ड ड्राइव में सेव करने के लिए “फाइल” पर क्लिक कर विंडो मिडिया प्लेेयर में “सेव ऐस” पर क्लिक करें। 

विडियो डाउनलोड (देखने के अपेक्षा) करने के लिए, लिंक पर, माउस को रखकर, राइट माउस बटन पर क्लिक करें। “सेव ऐस” (नेटस्केप) या सेव टारगेट  ऐस (एक्सप्लोरर) को सि्लेक्ट कर, जहां आप विडियो फाइल चाहते हैं उस डायरेक्टरी को सि्लेक्ट करें। 

(नेटस्केप नोट : नेटस्केंप के कुछ रूप एक छोटी एफटीपी हस्तांतरण प्लग इन है जैसे ही आप अपनी हार्ड ड्राइव में इन्हें सहेजते हैं यह उन्हें खराब कर सकता है। जब आप मीडिया प्लेयर का उपयोग करते हुए एक विडियो फाइल लोड करने का प्रयास करते हैं और आपको “अवैध फाइल प्रकार” का संदेश मिलता है तो आपको किसी प्रकार समस्यां हो सकती है। विपरित दिशा में फाइल डाउनलोड करने के प्रयास में ...यदि आप बाएं बटन पर क्लिक करते हैं और कोई ऋटि हो गई है जैसा संदेश आता है तो दाएं – क्लिक और “सेव ऐस” उसके पश्चात मीडिया प्लेयर में सेव की गई फाइल खोलें।)


आगंतुक संख्या : 356625