Click here to Print


इस वेबसाइट का डिजाइन, इसका विकास और प्रस्तुतीकरण राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था आयोग द्वारा किया जाता है। 

यद्यपि  इस वेबसाइट की विषय वस्तु  की यथार्थता और प्रचलन सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, इसका मतलब कानूनी बयान न समझा जाए या इसका उपयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए न किया जाए। 

किसी भी अस्पष्टता या संदेह के मामले में, उपभोक्ताओं को विभाग से सत्यापन/जांच करने और उपयुक्तप व्यावसायिक परामर्श लेने का सुझाव दिया जाता है। 

किसी भी परिस्थिति में यह विभाग इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में होने वाले खर्चे, हानि या क्षति सहित, असीमित रूप में, या परिणामी हानि या क्षति या कोई खर्च, हानि या क्षति जो भी उपयोग के कारण होता है, के लिए उत्तरदायी नहीं होगी। 

ये नियम और शर्ते भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और आशयित होंगे। इन नियमों और शर्तो के अधीन उठने वाला कोई भी विवाद भारत की अदालत के विशिष्टत क्षेत्राधिकार में होगा।

इस वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी गैर-सरकारी/निजी संगठन द्वारा निर्मित और बनाए रखने के लिए हाइपरटेक्स्ट लिंक या संकेत शामिल हो सकते हैं। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था आयोग केवल आपकी जानकारी और सुविधा के लिए इन लिंक्स और संकेतों को देता है। जब आप वेबसाइट के बाहर एक लिंक का चयन करते हैं, तो आप राष्ट्रीय अल्पसंख्यक शैक्षणिक संस्था आयोग वेबसाइट छोड़ते हैं और वेबसाइट के बाहर मालिकों/प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों का विषय होता है।